PhonePe Se Paise Kaise Kamaye Feature Pic

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye | 4 आसान तरीको से पैसे कमाये

क्या आप भी यह सोचते हैं कि आप PhonePe Se Paise Kaise Kamaye? अगर आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल को पढ़ रहे हैं। आज के आर्टिकल में घर बैठे PhonePe से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

PhonePe App एक ऐसा मोबाइल Application है जिसकी मदद से आप घर बैठे अपने मोबाइल से बहुत ही आसानी से बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर, मोबाइल रिचार्ज, ट्रेन टिकट बुकिंग, movie टिकट बुकिंग आदि काम कर सकते हैं।

PhonePe(PhonePe Se Paise Kaise Kamaye) की सबसे खास बात यह है कि जब आप इस App से ऊपर बताए गए काम करते हैं तो, आपको पैसे, Cashback के रूप में मिलते हैं जिसका use आप किसी दूसरे काम के Payment के लिए कर सकते हैं।

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye Hindi Mai
PhonePe Se Paise Kaise Kamaye Hindi Mai

आप चाहें तो अपने सभी बैंक अकाउंट को PhonePe App में link कर सकते हैं और बिना किसी चार्ज के जब चाहें इसकी मदद से अपने एक बैंक से दूसरे बैंक में money transfer भी कर सकते हैं।

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye | फोनपे से पैसे कैसे कमाए

PhonePe app से घर बैठे पैसे कमाने के लिए नीचे कई सारे tips व methods बताएं गए हैं जिन्हें अपनाकर आप PhonePe से हजारों रुपए कमा सकते हैं। निचे दिए हुआ इन ४२ तरीको से PhonePe Se Paise Kaise Kamaye.

1. PhonePe Referral Program | फोनपे रेफरल प्रोग्राम

PhonePe पर Referral प्रोग्राम के जरिए पैसे कमाने के लिए सबसे पहले Phonepe एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाएं। Referral Program से PhonePe Se Paise Kaise Kamaye. फ़िर आप home page पर refer and earn के ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपको एक link मिलेगा जिसे referral link कहते हैं।

Referral link को copy करके ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें। जब भी कोई व्यक्ति आपके referral link पर क्लिक करके इस app को मोबाइल में डाउनलोड करके अपना पहला BHIM UPI transaction करेगा तो आपको तुरंत 100rs मिल जाएगा।

PhonePe Referral Program
PhonePe Referral Program

PhonePe पर refer and earn के जरिए पैसे कमाने के लिए इस बात का खास ख्याल रखें कि जिसे आपने रेफरल लिंक भेज रहे हैं, उस व्यक्ति ने पहले कभी अपने मोबाइल में PhonePe इंस्टॉल ना किया हो। जब कोई व्यक्ति पहली बार आपके द्वारा भेजे गए refferal link से PhonePe इंस्टॉल करके पहला ट्रांजैक्शन करेगा तभी आपको referral का ₹100 मिलेगा।

NOTE: PhonePe पर refer and earn प्रोग्राम समय-समय पर बंद और चालू होता रहता है इसलिए PhonePe पर refer and earn प्रोग्राम के जरिए पैसे कमाने के लिए आप इस ऐप को को शेयर करने से पहले ये जरूर चेक कर लें कि उस समय यह प्रोग्राम चल रहा है या नहीं।

भीम UPI से पैसा कैसे कमाये हिंदी मैं

2. PhonePe Cashback | कैशबैक ऑफर

PhonePe(PhonePe Se Paise Kaise Kamaye) पर किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन करते समय एक स्क्रैच कार्ड(scratch card) मिलता है। उस स्क्रैच कार्ड में एक coupon code दिया होता है जिसका इस्तेमाल आप फोनपे पर कोई रिचार्ज या किसी प्रकार की कोई खरीदारी करते समय कर सकते हैं।

PhonePe Cashback
PhonePe Cashback

उस coupon code पर बताया गया रहता है कि अगला ट्रांजैक्शन करते समय इस कूपन कोड का इस्तेमाल करने पर व्यक्ति को कितना PhonePe Cashback मिलेगा। इस प्रकार आप इस ऐप पर हर ट्रांजैक्शन के साथ कुछ ना कुछ cashback प्राप्त कर लेंगे।

NOTE: PhonePe cashback coupon code की अवधि एक निश्चित समय तक की होती है, अवधि पूरा है जाने के बाद कूपन का कोई महत्व नहीं रह जाता है और ना ही काम आता है।

Paytm Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

3. PhonePe Mobile Recharge Offer | फोनपे मोबाइल रिचार्ज ऑफर

PhonePe पर mobile recharge करने से पहले आप PhonePe के होम पेज पर थोड़ा सा नीचे आएंगे तो आपको “My rewards” करके एक ऑप्शन मिलेगा। जहां क्लिक करके आप चेक कर लें कि आपके पास पहले से कोई PhonePe coupon code है, जो आपने ट्रांजैक्शन करते समय जीता हो।

अगर आपके पास पहले से कोई PhonePe coupon code है तो आप Mobile Recharge करते समय उसका इस्तेमाल कर सकते हैं और फिर से cashback जीत सकते हैं। mobile recharge से PhonePe Se Paise Kaise Kamaye

PhonePe Recharge and Bill Payment
PhonePe Mobile Recharge Offer

NOTE: PhonePe App समय-समय पर update होता रहता है जिससे नए नए offers PhonePe पर आते रहते हैं इसलिए समय समय पर आप प्ले स्टोर पर जाकर इसे अपडेट करते रहें ताकि आपको इसका पूरा लाभ मिल सके।

4. QR Code से लेनदेन करके

Phonepe App पर QR Code scan करके Payments करने से भी अच्छे खासे Cashback कमाए जा सकते हैं। इसके लिए आपको जब भी किसी Store, Mall, Cinema etc. में पेमेंट करने की आवश्यकता हो तो आप Phone Pe QR Code का इस्तेमाल करें। इससे आपको Payment करने के बाद Cashback जरूर मिलेगा।

NOTE: Phone pe पर अनेक प्रकार के Cashback Offers आते रहते है जिनका use करके आप नियमित लेनदेन को आसान बनाने के साथ ही cashback के रूप में अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते है।

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye
PhonePe

अगर आप भी PhonePe से पैसे कमाना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए methods का use जरूर करें। PhonePe Se Paise Kaise Kamaye एक सबसे अच्छा option QR Code हैं

PhonePe App Download कैसे करें?

PhonePe App को Download करने के लिए आप Play Store में जाकर search box में PhonePe search करें। Search करने पर, पहले ही number पर आपको यह ऐप दिख जाएगा फिर वहां से आप इस ऐप को install कर लें। PhonePe App को डाउनलोड करें

PhonePe App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको PhonePe App को Download करना पड़ेगा।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

1. PhonePe पर Account कैसे बनाये?

PhonePe इंस्टॉल करने के बाद आप इस ऐप को open करें। Open करने के बाद यह ऐप सबसे पहले आपसे आपका mobile number डालने के लिए कहेगा।

NOTE: मोबाइल नंबर डालने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें, आप वही मोबाइल नंबर इसमें डालें जो आपके बैंक में रजिस्टर हो और साथ में आपके mobile में उसी नंबर का सिम कार्ड मौजूद हो।

मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके उसी नंबर पर OTP आएगा। उस OTP को PhonePe स्वयं ही detect कर लेगा और अपने आप submit हो जाएगा।

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

2. PhonePe पर Bank Account कैसे लिंक करें?

OTP सबमिट होने के बाद PhonePe App का होम पेज आपके सामने खुल जाएगा जिस पर Add Bank Account का option दिखेगा। PhonePe Se Paise Kaise Kamaye उससे पहले आपको PhonePe को बैंक अकाउंट से लिंक कर लेना चाहिये|

PhonePe App
PhonePe App
  1. यहां से आप Add Bank Account पर क्लिक करके अपना बैंक अकाउंट को PhonePe से लिंक कर लेंगे। लेकिन कई बार Add Bank Account का option नहीं दिखता है ऐसे में आपको PhonePe के होम पेज पर नीचे add money का option दिखेगा।
  2. Add money पर क्लिक करके आप दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे जहां आपको Payments नाम की एक category दिखेगी जिसमें Bank Account का option दिख जाएगा।
  3. Bank Account के option को click करने के बाद आपको Add New Bank Account का option दिखेगा। यहां से आपका जिस भी बैंक अकाउंट में खाता है उसे क्लिक करें जिससे PhonePe खुद ही आपके account को verify कर लेगा।
  4. जिसके बाद आपके सामने Debit Card Details का पेज खुल जाएगा जहां आपको ATM card नंबर के पीछे से 6 अंक भरने होंगे और कार्ड की Expiry Date (valid up to) भरनी होगी।
  5. फिर आपको CVV Code भरना होगा जो आपको आपके ATM card के पीछे मिल जाएगा। सभी details भरने के बाद Continue Button पर click करें।
  6. जिसके बाद आपके bank account से आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे PhonePe अपने आप verify कर लेगा और वहां green tick लग जाएगा। उसी page पर आपको नीचे 4 या 6 अंक का  UPI Pin (password) डालने के लिए कहा जाएगा।
  7. आपको यहां एक मजबूत UPI Pin डालना होगा जो जिसका अंदाजा कोई और ना लगा सके। उसके बाद Continue पर क्लिक करें। फिर आपके पास एक Confirm UPI Pin का option आएगा। जिस पर आपको दोबारा same UPI Pin डालकर Continue करना होगा।
  8. जिसके बाद आपका account बन कर तैयार हो जाएगा। इसके बाद आप back होकर PhonePe के होम पेज पर आ जाइए। यहां आपको अपना Wallet Activate करना पड़ेगा। अपना Wallet Activate करने के लिए Activate Wallet पर click करें।
  9. Activate Wallet क्लिक करने के बाद आपको एक छोटा सा KYC करना होता है।

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online or Offline 2021 मैं |

3. PhonePe में KYC कैसे करें?

PhonePe में KYC करने के लिए पैन कार्ड नंबर और उसके नीचे अपना नाम डालें और नीचे “submit” पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपका PhonePe KYC पूरा हो जाएगा। उसके बाद आप एक अच्छा पेमेंट कमा सकते है जैसा हमने पहले ही बता दिया है की PhonePe Se Paise Kaise Kamaye

PhonePe Security

NOTE – UPI PIN किसी भी व्यक्ति के साथ शेयर ना करें।

UPI Pin को हमेशा याद रखें because इसी की मदद से आप Mobile Recharge, Bill payments, Money transfer आदि काम कर पाएंगे। UPI Pin आपके बैंक खाते को PhonePe App से जोड़ने में एक अहम भूमिका निभाता है।

बैंक खाता जुड़ने पर सबसे पहले आपको BHIM UPI के माध्यम से एक ट्रांजैक्शन पूरा करना पड़ेगा जिससे आपका खाता फोनपे पर पूरी तरह से set हो जाएगा।

BharatPe App Kya Hai | BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

आपके लिए हमारा यह आर्टिकल PhonePe Se Paise Kaise Kamaye helpful रहा तो उसे Social Network पर शेयर करना ना भूलें। अगर आपके मन में PhonePe Se Paise Kaise Kamaye से जुड़ा कोई भी doubt हो तो comment box में जरूर पूछें।

Give a Comment