bharatpe

BharatPe App Kya Hai | BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

BharatPe App Kya Hai: BharatPe application, digital लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस ऐप का निर्माण सभी व्यापारियों के लिए online भुगतान को सरल बनाने के लिए किया गया है। आप BharatPe Merchant Account बना कर किसी भी UPI application के द्वारा payment accept कर सकते हैं वो भी बिल्कुल मुफ्त में। इसके लिए आपको कोई KYC की जरूरत नहीं है। आप इसमें सीधे अपने bank account को App से लिंक कर सकते है।

BharatPe App Kya Hai
BharatPe App Kya Hai

BharatPe App Kya Hai | भारतपे एप्प क्या हैं

भारत सरकार ने ऑनलाइन भुगतान को बढ़ावा देने के लिए BharatPe App Kya Hai और BharatPe ऐप को launch किया था। 2017 में Anshneer Grover द्वारा इसे launch किया था। इस ऐप से 100+ से भी ज्यादा बैंक जुड़े हुए हैं जो कि UPI के माध्यम से Payment का लेनदेन करते है

इस app के द्वारा Payment सीधा आपके account में आ जाता है, इसमें किसी wallet की जरूरत नहीं पड़ती है। आपको बता दें, इस App में QR Code की भी सुविधा है जिसके माध्यम से Code को स्कैन करके Payment किया जा सकता है।

इस ऐप की मदद से आप अपने कस्टमर से cashless Payment Accept कर सकते है वो भी बिना किसी चार्ज और सीमा के। इसके अलावा आप इस ऐप से घर बैठे 12% इंटरेस्ट के साथ 5 लाख का या फिर अपने जरूरत के अनुसार लोन भी ले सकते है।

BharatPe App Ko Download Kaise Kare

BharatPe App Kya Hai: BharatPe App Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इस ऐप को Android के लिए आप Play store से download कर सकते हैं और iOS के लिए आप iOS के App store से इसे download कर सकते हैं।

BharatPe App कैसे इस्तेमाल करें / BharatPe Par Account Kaise Banaye

सबसे पहले आप Play store से BharatPe for merchant App को install करके open करें और सभी Permissions को Allow कर दें। आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें आप अपना bank में registered mobile number डालकर ok करें।

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online or Offline 2021 मैं |

अब आपके मोबाइल पर एक OTP आयेगी जो कि Auto verify होगी। अगर आपका एक ही bank account है तो वो Auto ही select हो जाएगा परंतु अगर आपके कई bank account हैं, तब आपको अपना जिस बैंक अकाउंट को Add करना है उसे select करें।

Select करते ही आपके सामने एक पेज आएगा जिसमें आपको अपना bank account details (IFSC Code, Bank A/C number, Re – enter bank A/C number) भरकर continue पर क्लिक करें।

अब एक नया पेज आएगा जिसमें नीचे आप Yes, link this A/C पर क्लिक करें। जहां Bank A/C linked successfully का इंटरफेस आएगा जिसमें नीचे आप continue पर क्लिक करें। आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको business details (Shop name, Business category, Shop type) भरकर continue पर क्लिक करें।

क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज आएगा जहां आप address भरकर continue पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज आएगा जिसमें आप पुनः continue पर क्लिक करें।

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

अब एक नया पेज आएगा जहां आप Yes, Order QR पर क्लिक करें जिसके बाद आपका Account, BharatPe(BharatPe App Kya Hai) से Link हो जाएगा। यहां आपको Go To Home करके एक option दिखेगा जिसे क्लिक करके आप BharatPe के Home Page पर आ जायेंगे।

BharatPe Kya Hai BharatPe Se Paise Kaise Kamaye
BharatPe Kya Hai BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

BharatPe ऐप से Loan कैसे लें?

BharatPe(BharatPe Kya Hai) ऐप की सबसे अच्छी सर्विस की बात करें तो वह loan है। अगर आप एक व्यापारी हैं और अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो BharatPe आपके लिए सबसे बेहतर साबित होगा।

इस एप्लीकेशन की मदद से आप 7 लाख तक लोन ले सकते हैं वह भी बिना किसी paper work के ऑनलाइन। अगर आप कम ब्याज दर पर लोन लेना चाहते हैं तो आप भारत पर ऐप के होम पेज पर जाएं। यहां आप लोन पर क्लिक करें।

अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जहां आप अपना PAN number डालें और अपनी लोन की eligibility check करें। अगर आप loan के लिए eligible हैं तो आपको loan मिल जाएगा।

BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

Investment करके BharatPe(BharatPe App Kya Hai) से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले BharatPe पर अपना account बनाकर home page पर जाएं। पेज के बीच में आपको Investment A/C का icon दिखेगा जिसे आप क्लिक करें। यहां आपके सामने एक पेज आएगा जिस पर Invest & Earn UPTO 12% लिखा दिखेगा।

सरल शब्दों में कहा जाए तो, आप यहां पैसे Investment करके 12% तक का ब्याज कमा सकते हैं। आपको बता दें, BharatPe(BharatPe Kya Hai) से पैसे कमाने के तरीके ढूँढने के लिए आपको कहीं भी भटकने की आवश्यकता नहीं है। इसका तरीका BharatPe के home page पर ही नीचे मिल जाएगा।

Home page पर नीचे आपको During Business on BharatPe करके एक option मिल जाएगा जिस पर क्लिक करते ही आपके सामने BharatPe का Official video start हो जाएगी। इस video को आप पूरा देखें जिससे आप बड़ी आसानी से BharatPe को पूरी तरह समझ पाएंगे और इसका लाभ भी उठा पाएंगे।

Easy 10 आसान तरीकों से Paytm Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

हमें आशा है कि आपको हमारा आर्टिकल BharatPe app kya hai, isse kaise paise kamaye आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा। आपके मन में आज के आर्टिकल BharatPe kya hai, isse kaise paise kamaye के बारे में कोई भी doubt हो तो आप हमसे Comment Box में पूछ सकते हैं।

Give a Comment