Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi | Best 5 तरीकों से

Mobile Se Paise Kaise Kamaye: आजकल लोग मोबाइल से पैसे कमाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं जिसमें से कुछ तरीके कारगर साबित होते हैं मगर ज्यादातर तरीके बस एक धोखे के रूप में सामने आते हैं। फ्रॉड से बचने के लिए और सही तरीके से मोबाइल से पैसा कमाने के लिए आज हम आपको Mobile Se Paise Kaise Kamaye 5 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

5 तरीकों से Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

  1. Social Media
  2. Content Writer
  3. Short Videos
  4. Teaching
  5. Editing
Mobile Se Paise Kaise Kamaye
Mobile Se Paise Kaise Kamaye

1. Social Media से Mobile Se Paise Kaise Kamaye

आज के समय में लोगों का सोशल मीडिया जैसे- फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर इत्यादि की तरफ रुझान काफी बढ़ गया है जिसका फायदा यह है कि आप घर बैठे मोबाइल से काम करके सोशल मीडिया के जरिए पैसे कमा सकते हैं। 3 तरीके से Social Media से Mobile Se Paise Kaise Kamaye.

भीम UPI से पैसा कैसे कमाये हिंदी मैं

1. Social Media Manager

सोशल मीडिया मैनेजर को आप एक स्थाई जॉब के रूप में देख सकते हैं। सोशल मीडिया मैनेजर की जॉब में आप घर बैठे मोबाइल से बड़ी-बड़ी कंपनियों के सोशल मीडिया platforms को handle करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

1. Social Media Platforms

बात अगर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की करें तो mainly Facebook और Instagram के जरिए आप पैसे कमा सकते हैं। Facebook से Mobile Se Paise Kaise Kamaye. फेसबुक से पैसा कमाने के कई सारे तरीके हैं but हम आज आपको ऐसे 3 तरीके बताने जा रहे हैं जिससे लोग आजकल अच्छी earning कर रहे हैं।

2. Facebook Sponsorship

अगर आप आपके फेसबुक ग्रुप में 1000 के ज्यादा मेंबर जोड़ने में सफल हो जाते हैं तब आप अपने फेसबुक ग्रुप के जरिए product promote (sponsorship) करके बेहतर earning कर सकते हैं। आपके फेसबुक ग्रुप में जितने ही ज्यादा लोग जुड़े होंगे आपको स्पॉन्सरशिप के लिए उतनी ही ज्यादा अच्छी रकम दी जाएगी।

3. Facebook Business Page

अगर आप Facebook पर एक बिजनेस पेज बनाते हैं जहां आप रोज unique product को अपने फेसबुक पेज पर introduce कराने के साथ ही उसका affiliate link देते हैं तो इससे आप बेहतरीन कमाई कर सकते हैं। फेसबुक बिजनेस पेज बनाते वक्त यह जरूर ध्यान रखें कि आप एक ही niche के प्रोडक्ट्स को अपने पेज पर डालें। Facebook Business Page से Mobile Se Paise Kaise Kamaye.

Paytm Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

4. AdSense on Facebook Videos

आजकल लोगों में फेसबुक पर videos देखने का चलन बहुत ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में आप फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कर के भी पैसे कमा सकते हैं। अगर आपके फेसबुक पेज पर 10000 फॉलोअर्स हो जाते हैं तब आप अपने पेज का monetization on कर सकते हैं। इससे आपके पेज पर अपलोड किए हुए videos पर ads आना शुरू हो जाएंगे जिससे आप घर बैठे ही earning करना शुरू कर देंगे

5. Instagram से Mobile Se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक के बाद पैसे कमाने का दूसरा सबसे आसान जरिया है इंस्टाग्राम because यह youngsters में बहुत ज्यादा famous है। इंस्टाग्राम पर मिलीयन फॉलोअर्स वाले meme pages होने के साथ-साथ celebrities के भी अकाउंट हैं और यह सभी लोग इंस्टाग्राम के जरिए कमाई कर रहे हैं।

6. Instagram Paid Promotion

जिन भी लोगों के Instagram followers ज्यादा हैं वह धड़ल्ले से paid promotion के जरिए मोबाइल से ही पैसे कमा रहे हैं। Paid promotion के जरिए इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपना खुद का content डालकर फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे।

ज्यादा followers होने के बाद जिन लोगों या Instagram pages के followers कम होंगे वे खुद ही आपसे अपने अकाउंट को promote करने के लिए contact करेंगे। इंस्टाग्राम पर paid promotion वाली एक story डालने के 150rs से लेकर कई हजार तक मिल जाता है।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

7. Image Selling

Instagram images sell से Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi. इंस्टाग्राम पर आप images sell करके भी बेहतर earning start कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल से बेहतरीन से बेहतरीन photos click करें। फिर उस photo पर अपना वाटर मार्क लगा कर उसे बेहतरीन Hashtag(#टैग) के साथ अपलोड करें।

Hashtag ऐसे होने चाहिए जिससे फोटो की reach काफी ज्यादा बढ़ जाए। अब अगर कोई इंसान आपके photos को अपने फीड में देखेगा और उसे पसंद आएंगी तो वह फोटो खरीदने के लिए आपसे खुद ही contact करेगा।

8. Affiliate Marketing

जिस तरह फेसबुक पर affiliate marketing होती है ठीक उसी तरह इंस्टाग्राम पर भी affiliate marketing की जा सकती है। शुरुआत में आपको हर रोज एक नए प्रोडक्ट की फोटो या वीडियो अपलोड करनी होगी और उसका purchase link आप अपने अकाउंट के Bio में डाल सकते हैं।

धीरे-धीरे जब आपके 10000 followers पूरे हो जाएं तो आपको swipe up का feature मिलेगा जिससे आप story में भी अपने प्रोडक्ट का link लगा पाएंगे।

9. Account Selling

कई लोगों को अपना काम शुरू करने के लिए किसी ऐसे इंस्टाग्राम अकाउंट की जरूरत होती है, जिस पर हजारों में followers हों। Account Selling से Mobile Se Paise Kaise Kamaye. अगर आपके पास भी कोई ऐसा इंस्टाग्राम अकाउंट है जिसमें हजारों में followers हैं तो उसे बेचकर आप एक झटके में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

2. Content Writer से मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

अगर आपको mobile में लिखने का शौख है तो आपके लिए कमाई के रास्ते खुल जाते हैं। कई बार बड़े-बड़े न्यूज़ चैनल्स, वेबसाइट, Online Teachers को ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उनके फील्ड से जुड़ा आर्टिकल या content लिख सके। ऐसे में आप इन लोगों के लिए घर बैठे मोबाइल से ही content writing कर के अच्छी कमाई कर सकते हैं।

जिस भी क्षेत्र में आप आर्टिकल या content लिख सकते हैं उससे जुड़ी वेबसाइट पर एक mail भेजें और उन्हें बताएं कि आप उनके लिए लिखना चाहते हैं। अगर उन लोगों को आपसे आर्टिकल लिखवाना होगा तो वे आपको reply जरुर करेंगे।

3. Short Videos से Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

Short Videos का‌ Trend भारत में चरम सीमा पर है। गांव में रहने वाले लोगों से लेकर बड़े-बड़े celebrities भी short videos बनाकर पैसे कमा रहे हैं। मोबाइल से आप अपनी singing, dancing, comedy, yoga या किसी भी दूसरे talent को रिकॉर्ड करके, शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म जैसे- Moj, Mx Taka tak पर अपलोड करें।

अगर लोगों को आपका टैलेंट पसंद आता है तो वह आपको फॉलो करेंगे जिससे धीरे-धीरे आपके followers बढ़ते जाएंगे। ज्यादा followers हो जाने पर आपको paid promotion या sponsorship के mail आना शुरू हो जाएंगे। Paid promotion या Sponsorship करके आप अपने short videos के जरिए ही ढेरों पैसे और प्रसिद्धि कमाएंगे।

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online or Offline

4. Teaching

Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi: अगर आप शिक्षित है और teaching करना चाहते हैं तो आप मोबाइल से भी start कर सकते हैं। अपनी teaching को मोबाइल से रिकॉर्ड करके वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म जैसे- YouTube पर upload करें।

सब्सक्राइबर बढ़ने और watch time पूरा के साथ ही आपके चैनल पर monetization on हो जाएगी जिससे आप मोबाइल से ही teaching करके बेहतरीन earning कर पाएंगे।

5. Editing

यदि आप मोबाइल से वीडियो या फोटो बेहतरीन ढंग से edit कर सकते हैं तो बहुत सी कंपनियां या लोग आपको editing के अच्छे पैसे देने के लिए तैयार हो जाएंगे। इसके लिए आपको अपने द्वारा edit किए गए photos या videos को images website और videos website पर mail के जरिए send करना होगा।

अगर उन लोगों को आपका काम पसंद आएगा और वे आपसे photos or videos edit कराना चाहेंगे तो आपको रिप्लाई जरूर देंगे।

BharatPe App Kya Hai | BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

NOTE: हमेशा अपनी edited photos और videos को खुद के watermark के साथ ही भेजें, वरना आपके साथ धोखा भी हो सकता है। हमें उम्मीद है कि आप हमारे इस आर्टिकल Mobile Se Paise Kaise Kamaye in Hindi से पूरी तरह संतुष्ट हुए होंगे। अगर फिर भी आपके मन में मोबाइल से पैसे कैसे कमाए से जुड़ा कोई सवाल हो तो कमेंट करके जरूर पूछें।

Give a Comment