BHIM UPI Kya Hai

BHIM UPI ID Kya Hai | भीम UPI से पैसा कैसे कमाये हिंदी मैं

BHIM UPI ID Kya Hai: BHIM App एक भारतीय ऐप है जो भारत सरकार के द्वारा संचालित किया जाता है। भारत सरकार के द्वारा संचालित किए जाने के कारण यहां हमें सिक्योरिटी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस ऐप में हमारा सभी डिटेल्स पूर्ण रूप से सुरक्षित है। साथ में आप इस ऐप का इस्तेमाल करके अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं, BHIM UPI ID Kya Hai aur isse Paise Kaise Kamaye.

BHIM UPI ID Kya Hai | भीम ऐप क्या है

BHIM App एक तरह का Money Transaction App है। जो UPI (Unified Payment Interface) पर आधारित है। इसका पूरा नाम (BHIM App Full Form) Bharat Interface For Money है। इसे नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा बनाया गया है, इसे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में launch किया था।

आप इस ऐप की सहायता से बहुत ही आसानी से किसी भी प्रकार का Online Transaction जैसे Money transfer, Mobile recharge, online ticket booking, room booking आदि भी कर सकते हैं।

BharatPe App Kya Hai | BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

BHIM UPI ID Kya Hai
BHIM UPI ID Kya Hai

1. भीम एप्प से कितना पैसा भेज सकते है / BHIM App Transaction Limit

भीम यूपीआई की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं। इसकी सहायता से 1 दिन के अंदर ₹1 से लेकर ₹40 हजार तक किसी भी व्यक्ति को भेज सकते हैं, यदि आप 40 हजार से ज्यादा भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अगले दिन का इंतजार करना पड़ेगा।

2. BHIM UPI App कैसे Use करे (भीम एप कैसे चलाये)

BHIM UPI(BHIM UPI ID Kya Hai) से पैसे कमाने के लिए आपको यह जानना होगा कि इस ऐप को कैसे use करें। सबसे पहले आपको भीम ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके लिए आप Google Play Store से BHIM – Making India Cashless App को डाउनलोड करें।

इसे Open करें। आपके सामने language चुनने का option आएगा। आप अपनी सुविधानुसार language चुन लें। अब आपके सामने एक page खुलेगा जिसमें इस ऐप के फीचर्स दिखाए गए हैं। इसी page में नीचे आपको Proceed का बटन दिखेगा जिसे आपको क्लिक करना है।

इसके बाद आपको इस ऐप को कुछ permission देने के लिए allow के बटन पर क्लिक करें।

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online or Offline 2021 मैं |

3. BHIM UPI App में Bank Account कैसे link करें

सभी permission allow करने के बाद आपके सामने verify mobile number करके एक पेज सामने आएगा। अब आपको अपने उस सिम (mobile number) का चयन करना है जो नंबर आपका बैंक से connected है।

इसके बाद आपको फिर Proceed पर क्लिक करना होगा फिर Verification का प्रोसेस होगा। अब ऐप की security के लिए एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको Passcode डालना होगा। Passcode डालकर आपको नीचे दाहिने तरफ के tick पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज आएगा जिसमे आपको अपने बैंक का चयन करना है जिसके बाद ऑटोमेटिक आपका UPI pin सेट हो जाएगा। अब आपको UPI pin setup पर क्लिक करना है जिसके बाद कुछ प्रोसेस होगा फिर आपको ok पर क्लिक करना है।

Ok पर क्लिक करते ही आपका भीम ऐप का सेटअप पूरा होता है अब आप किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। BHIM App open करके आप नीचे profile पर क्लिक करके अपना UPI pin देख सकते हैं। आप अपनी सुविधानुसार यहां से UPI pin को change भी कर सकते हैं।

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

BHIM UPI Kya Hai
BHIM UPI Kya Hai

4. BHIM App se Paise Kaise Bheje | भीम एप्प से पैसे कैसे भेजे

BHIM UPI ID Kya Hai: भीम ऐप से पैसे भेजने के लिए आप होम स्क्रीन पर जाएं। यहां आपको तीन विकल्प Send Money, Request Money और Scan दिखाई देगा। पैसे भेजने के लिए आप SEND आइकन पर क्लिक करें।

यहां आपको तीन options मिलेंगे – favourites, contacts और A/C+IFSC इन तीनों ऑप्शंस में से आप जिसके द्वारा चाहे पैसे भेज सकते हैं। Account के जरिए पैसे भेजने के लिए आप AC+IFSC क्लिक करें।

जहां आप सबसे पहले जिसे पैसे भेजना चाहते हैं उसके बैंक का चयन करें जिसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा। जिसमें आप पैसे भेज रहे हैं उस बैंक का IFSC कोड, व्यक्ति का नाम और उसका अकाउंट नंबर डालकर verify पर क्लिक करें।

अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें आपको जितना amount भेजना है वह डालना होगा। नीचे आपको Remarks का option दिखेगा इसमें आप xyz…. कुछ भी डाल सकते हैं। इसके बाद आपको confirm पर क्लिक करना होगा।

Confirm पर क्लिक करते ही आपके सामने एक डिटेल आएगी कि आप किसे पैसा भेज रहे हैं। जहां नीचे आपको send के बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद एक पेज आएगा जिसमे आपको UPI pin डालना है फिर नीचे right के tick पर क्लिक करें। इसके बाद आपका पैसा SEND हो जाएगा।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi 2021 | संपूर्ण जानकारी

BHIM App se Paise Kaise Kamaye | भीम एप्प से पैसे कैसे कमाए

आप BHIM से पैसा कमा सकते है ये बहुत ही आसान है. निचे दिए गए तीन तरीको से हम लोग BHIM UPI ID Kya Hai और भीम UPI से पैसा कमा सकते है. तो चलिए जानते है

1. BHIM App से पहले Transaction पर पाएं Welcome Gift

भीम ऐप को अपने मोबाइल में पहली बार इंस्टॉल करने पर Users को Welcome Gift के रूप में अपना पहला लेनदेन पूरा करने पर 51 रुपये का कैशबैक मिलता है।

Welcome Gift को प्राप्त करने के लिए नए user को अपने बैंक खाते को लिंक करके पहला लेनदेन पूरा करना होगा। Users न्यूनतम ₹1 भेजकर भी कैशबैक राशि प्राप्त कर सकते हैं।

2. BHIM App Referral Program से पैसे कमाए

जब कोई एप्लीकेशन नया होता है तो शुरुआत में डेवलपर अपने ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए उस ऐप का refer and earn का प्रोग्राम चलाता है जिसके तहत वह रेफरल लिंक देता है यानी जब आप रेफरल लिंक को शेयर करके दूसरे व्यक्ति से Bhim App डाउनलोड करवाते हैं तो आपको पैसे मिलते हैं।

BHIM UPI ID
BHIM UPI ID

इसके लिए आपको सबसे पहले Bhim App(BHIM UPI ID Kya Hai) एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आपको एप्लीकेशन के Homepage पर स्थित ऊपर Menu icon पर क्लिक करें। फिर Refer a friend पर क्लिक करें। अब Invite पर क्लिक करें। इसके बाद आप अपने referral link को शेयर कर पाएंगे।

ऐसे में रेफरल लिंक (शेयर लिंक) में Referral code मेंशन हो जाएगा ताकि जब भी कोई व्यक्ति उस रेफरल लिंक के माध्यम से BHIM App को डाउनलोड करेगा तो उसी रेफरल कोड के माध्यम से कंपनी को पता चल जाएगा कि जिसने डाउनलोड किया है उसने किसके referral link से डाउनलोड किया है।

जैसे ही कोई व्यक्ति आपके रेफरल लिंक के माध्यम से Bhim app download करके install करेगा तो आपको इसके ₹10 मिलेंगे। यदि आपके रेफरल लिंक के माध्यम से पूरे दिन में 20 लोग Bhim App install करते हैं तो आप दिनभर में ₹200 कमा सकते हैं। इस प्रकार Bhim app के द्वारा आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

Easy 10 आसान तरीकों से Paytm Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

3. BHIM App से Cashback प्राप्त करके पैसे कमाएं

आप BHIM App की मदद से 500 रुपए तक का Cashback प्राप्त कर सकते हैं। BHIM UPI ID Kya Hai, BHIM UPI ID खाता संख्या या मोबाइल नंबर के माध्यम से किए गए प्रत्येक Unique Transaction (न्यूनतम लेनदेन मूल्य 100 रुपये) के लिए 25 रुपये कैशबैक देता है।

इसके अलावा users को मासिक लेनदेन की मात्रा के आधार पर भी कैशबैक मिलता है। अगर BHIM App user 25 से अधिक और 50 से कम लेनदेन प्रति माह करते हैं तो उन्हें 100 रुपये कैशबैक मिलेगा।

परंतु 50 से अधिक और 100 से कम के लेन-देन के लिए आपको 200 रुपये कैशबैक के रूप में प्रदान किए जाते हैं। जो लोग 100 से अधिक मासिक लेनदेन करते हैं, उन्हें 250 रुपये कैशबैक मिलता है।

हमें आशा है कि आपको हमारा आर्टिकल BHIM UPI ID Kya Hai aur isse Paise Kaise Kamaye आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा।

आपके मन में आज के आर्टिकल BHIM UPI Kya Hai aur isse Paise Kaise Kamaye के बारे में कोई भी doubt हो तो आप हमसे Comment Box में बेझिझक पूछ सकते हैं।

Give a Comment