YouTube से पैसे कैसे कमाएं Ghar Baithe

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi 2021 | संपूर्ण जानकारी

PayPal Se Paise Kaise Kamaye संपूर्ण जानकारी in Hindi| PayPal पूरे विश्व में online payment service चलाती है जिसके तहत आप किसी भी चीज को online खरीद कर उसके payment का भुगतान सुरक्षित तौर पर credit card या bank account के जरिए आसानी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इसका सही तरीके से इस्तेमाल करके अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं। ऐसे में आज के आर्टिकल PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi में आपके लिए PayPal से सम्बन्धित पूरी जानकारी दी गई है।

What is PayPal | PayPal क्या है

PayPal एक American Company है जो पूरे विश्व में online payment service चलाती है। इसमें online तरीके से funds को transfer और receive करने की सुविधा है। इससे आप online payment करना, online payment भेजना, online payment प्राप्त करना, online shopping करना जैसे काम बहुत आसानी से कर सकते हैं। Aaiye Jante hai ki PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi.

Paypal Se Paise Kaise Kamaye
PayPal Se Paise Kaise Kamaye संपूर्ण जानकारी

Present Time में PayPal के दुनिया के 190 देशों में 100 million member accounts हैं। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज देश भर में लोग भरोसे के साथ PayPal के इस्तेमाल से अपना money transaction आसानी से कर रहे हैं।PayPal से पैसे transfer करने के लिए आपको सबसे पहले अपना account बनाना होगा जिसके लिए आपके पास एक valid e-mail Id और बैंक account होना चाहिए।

PayPal Account Kaise Banaye

अकाउंट बनाने के लिए PayPal App को प्ले स्टोर से install करें और ऐप open करके sign up वाले ऑप्शन पर जाएं। या PayPal पर दूसरे तरीके से Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको PayPal की Official वेबसाइट पर जाना पड़ेगा जहां से आप sign up for free वाले आप्शन पर क्लिक करें।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye: अब आपके सामने एक पेज open होगा जहां पर आपको दो ऑप्शन मिलेंगे– Individual Account का और Business Account. आप Individual Account वाले option को select करके Next पर क्लिक करें।

अब फिर से आपके सामने एक पेज खुलेगा जहां आपको अपना mobile नंबर लिखकर Next पर क्लिक कर देना है। अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आ जायेगा। उस OTP को बाक्स में लिखकर Next पर क्लिक करें।

Next पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और नया पेज open हो जायेगा। यहां आपको अपने लेन-देन  के लिये email id और मनचाहा पासवर्ड लिखकर Next पर क्लिक करना है। जिसके बाद आपके सामने एक पेज आ जायेगा। यहाँ पर आपको अपने डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड की इन्फार्मेशन लिखनी हैं। जैसे – कार्ड नंबर, Expiry date, security code आदि।

डिटेल्स भरने के बाद आपका अकाउंट यहाँ पर बनकर तैयार हो जाएगा जिसके बाद आप किसी भी country से पैसे की लेनदेन कर सकते हैं।

PayPal से पैसे कैसे भेजें और मंगवाए?

PayPal Se Paise Kaise Kamaye: PayPal से पैसे भेजने के लिए आप सबसे पहले आपको अपने mobile में पेपल ऐप download करके account बनाना पड़ेगा। Account बनाने के बाद आपको यहाँ बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे जिसमें आपको दो option को find करना हैं Send और Request.

जब आपको किसी से पैसे मांगने हैं तो आप Request वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे और जब आपको किसी को पैसे भेजने है तो आपको Send पर क्लिक करके जो amount भेजना है उतना इसमें लिख कर सेंड कर दें।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

PayPal App से पैसे कमाने का सबसे शानदार तरीका referral Programme है जिसका सही तरीके से इस्तेमाल करके आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

PayPal Referral Program Se Paise Kaise Kamaye in Hindi | पेपल रेफरल प्रोग्राम से पैसे कैसे कमाएं

आमतौर पर किसी नए ऐप का डेवलपर अपने ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए refer and earn का प्रोग्राम शुरू करते हैं। Referral program के तहत कंपनी जनता को इस ऐप को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने को कहती है जिसके बदले में वह पैसे देने की बात कहती है। PayPal referral Programme के जरिए पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Paypal एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाना होगा लेकिन केवल इतने से ही काम नहीं चलेगा।

इसके लिए आपके PayPal account से 20000 का लोकल payment या फिर $100 का international payment receive किया हुआ होना चाहिए तभी आप PayPal referral Programme को join कर सकते हैं। अब अगर बात commission की, की जाये तो आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को PayPal को refer करना होगा। यदि लोग आपके referral link पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो आप हर एक रेफर पर 400 रुपये earn कर सकते है।

How to Create PayPal Referral Account| पेपल रेफरल प्रोग्राम में अकाउंट कैसे बनाये

PayPal Referral Program से पैसे कमाने के लिए आपको पेपल रेफरल प्रोग्राम में अकाउंट बनाना होगा। सबसे पहले आप Referral Program Page को open करें। जहां आपको Refer Now Button पे Click करना है। PayPal Se Paise Kaise Kamaye संपूर्ण जानकारी.

अब आपके सामने एक पेज आएगा जिसमें आपको अपना नाम और अपनी पेपल आईडी और अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद आपको अब Get Referral Link Button पर Click करना है।

Read: YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको आपकी पेपल रेफरल लिंक दिखाई देगी। उसको कॉपी करके आप उसे शेयर करें जितने ज्यादा लोग आपके शेयर किए गए रेफरल लिंक से पेपल डाउनलोड करेंगे। आपको उतना ही अधिक फायदा होगा।

PayPal Survey Se Paise Kaise Kamaye | पेपल सर्वे से पैसे कैसे कमाएं

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi: आप अपने खाली समय में अपना opinion शेयर करके भी अच्छे पैसे earn कर सकते है। इंटरनेट पर आपको कई ऐसी सर्वे करने वाले वेबसाइट मिल जाएंगी जो सर्वे करने पर पेपल से पेमेंट देते हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियां इस सर्वे के द्वारा targeted audience की तलाश करती हैं।

आपको बता दें, targeted audience उन audience को कहा जाता है जो कंपनी के products में interested होते हैं। ऐसे में targeted audience को तलाश करने के बाद company को कम मेहनत में ज्यादा products Sale होने लगते हैं। इसके अलावा उनका Advertisement का पैसा भी बच जाता है।

अगर आपको survey कर पेपल से पैसे लेने है तो आप survey site (Swag bucks, Survey Junkie) को ज्वाइन कर सकते हैं। इनका pay-out लगभग 10$ के आसपास है। हमें आशा है कि आपको हमारा आर्टिकल PayPal Kya Hai aur PayPal Se Paise Kaise Kamaye आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा।

आपके मन में आज के आर्टिकल PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi के बारे में कोई भी doubt हो तो आप हमसे Comment Box में पूछ सकते हैं।

Give a Comment