WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

7 आसान तरीको से जाने WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

हम आज आपके लिए लाये है पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका अब आप भी 7 आसान तरीको से जाने की WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye| आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो WhatsApp से परिचित ना हो but क्या आप जानते हैं, आप व्हाट्सएप्प से घर बैठे बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आज के आर्टिकल में WhatsApp से घर बैठे पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

WhatsApp एक messaging app है जिसका use आमतौर पर text message करने के साथ-साथ video, pictures, audio आदि एक दूसरे को send करने में किया जाता है।लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करके अच्छी-खासी earning भी की जा सकती है।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi
WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

WhatsApp Group

व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना खुद का WhatsApp group create करना होगा। इस बात का ध्यान रखें, आप एक WhatsApp group में केवल 256 members ही add कर सकते हैं।

ज्यादा पैसा कमाने के लिए आप कई सारे WhatsApp Group create कर सकते हैं।

Paytm Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye 7 आसान तरीके से

आज के दौर में busy lifestyle के कारण लोग market जाकर सामान खरीदने के बदले ऑनलाइन शॉपिंग को ज्यादा तव्वजो देते हैं। ऐसे में इन 7 तरीको से आप भी, WhatsApp से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका साबित हो सकता है। WhatsApp डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे

1. Affiliate Marketing के द्वारा WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp पर Affiliate marketing के द्वारा पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आप Affiliate Program (जैसे – amazon, flipkart, sanpdeal, click bank etc.) को join करें। Amazon, Flipkart, Snapdeal etc. के जिस भी products को आपको sell करना हो, उसका Affiliate link तैयार करके अपने WhatsApp Group में send कर दें।

affiliate marketing
Affiliate Marketing के द्वारा WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate link के साथ-साथ प्रोडक्ट की photos भी जरुर डालें। जब भी आपके WhatsApp Group का कोई member आपके द्वारा send किए गए लिंक पर क्लिक करके उस समान को खरीदेगा तो आपको commission मिलेगा जिससे आप अच्छे पैसे कमाने लगेंगे।

PayPal Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

2. PPD Network से WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

PPD यानि Pay Per Download network के द्वारा व्हाट्सएप्प(व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए) से पैसे कमाने के लिए आप PPD को join करें। फिर आपको उस पर कोई Song, movie, Games, viral video, important Document PDF जैसी कोई भी ऐसी चीज आपको उस पर अपलोड करनी होगी जिसे लोग download करना पसंद करें।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye: आपके अपलोड करने के बाद वह एक file में तब्दील हो जाएगा। जिसके बाद आपको उस फाइल के लिंक को अपने WhatsApp Group पर Share करना है जिसके बाद जितने ज्यादा लोग आपके शेयर किए गए लिंक को डाउनलोड करेंगे उतने अधिक पैसे आप कमा पायेगे।

PPD Network
PPD Network

List of some Pay Per Download Network

  • Upload Cash
  • LinkBucksMedia
  • Users Cloud
  • Daily Uploads
  • Share Cash
  • Dollar Upload
  • File Bucks

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

3. सामान बेचकर WhatsApp से पैसे कमाए

अगर आपका अपना खुद का कोई बिजनेस है तो यकीन मानिए आप व्हाट्सएप्प(व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए) के जरिए अपने बिजनेस का अच्छा खासा विस्तार करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए WhatsApp ने एक अलग से WhatsApp Business App को भी लॉन्च किया हुआ है जो कि आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगा।

जिसमें आप अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर अपने सामान को बेचकर अच्छी खासी earning कर सकते हैं। Online सामान को WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

सामान_बेचकर_WhatsApp_से_पैसे_कमाए

अगर आपका अपना कोई बिजनेस नहीं है और अब व्हाट्सएप्प पर सामान बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको online shopping website जैसे- Amazon, Flipkart, Snapdeal आदि में से लोगों की डिमांड के अनुसार products को ढूंढ कर उसकी picture को save कर लें। फिर उस products में अपना कमीशन रख कर आप उसे WhatsApp Group में शेयर कर दें।

अगर आपके products सामने वाले व्यक्ति को पसंद आता है तो आप उसका online order लेकर पहले खुद purchase करें। फिर उसकी packaging बदलकर उस product को deliver कर दें।

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online or Offline

4. Link Shortening से WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp से earn कमाने का एक बेहतरीन तरीका Link shortening भी है। Link shortening से पैसे कमाने के लिए आपको बड़े और popular websites के link को short करना होता है। इसके लिए आपको अच्छे content वाले websites को search करना होगा।

इन websites में आपको सबसे बेहतरीन articles की खोज करनी पड़ेगी जिसे लोग पसंद करें। इसके अलावा आप viral videos, cool photos, interesting facts जैसे link का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Link को short करने का काम आप link shortening services के माध्यम से आप WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye।

Link Shortening
Link Shortening

NOTE: आपको इंटरनेट पर कई सारे Link Shortener की website  मिल जाएंगे जिन पर आप अकाउंट बनाकर लिंक को short कर सकते हैं।

अब आपको शॉर्टलिंक को अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप पर शेयर करना होगा। जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करेगा तो आपको पैसे मिलेगा।

BharatPe App Kya Hai | BharatPe Se Paise Kaise Kamaye

List of some URL (link) Shortener Websites

  • Short.am
  • Linkbucks.com
  • Adf.ly
  • Shorte.st
  • Linkshrink.Net

5. Paid Promotion करके WhatsApp से पैसे कमाए

जब भी कोई व्यक्ति अपना नया website या YouTube channel create करता है तब उस website या YouTube channel को जितने ज्यादा लोग जानेंगे, उतना ही आगे वह grow हो पाएगा। ऐसे में अपने चैनल को एक अच्छा रैंक दिलाने के लिए promotion करवाना बहत ही जरुरी हो जाता है| Paid Promotion से आप WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

Paid Promotionकरके WhatsApp से पैसे कमाए

आप अपने WhatsApp group की मदद से बहुत ही आसानी के साथ किसी भी website या YouTube channel को promote कर सकते हैं जिसके लिए आप अच्छे पैसे भी charge कर सकते हैं। एक research में यह साबित हो चुका है, 60-70% लोग अपने website या YouTube Channel को promote करने के लिए WhatsApp को इस्तेमाल करते हैं।

Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye

6. Referral Program से व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए

Refer and earn प्रोग्राम के तहत कंपनी अपने ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए ऐप का refer and earn का प्रोग्राम चलाता है। इस प्रोग्राम के तहत अगर आप ऐप के रेफरल लिंक को शेयर करते हैं तो शेयर करने के बदले में पैसे मिलते हैं।

Referral Program
Referral Program

ऐसे में आप WhatsApp groups में Paytm, PhonePe, Zomato, Uber, Ola, Google Pay जैसे Apps के referral link को शेयर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। Referral Program से WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye अब आप जान ही गए है

भीम UPI से पैसा कैसे कमाये हिंदी मैं

7. Online Teaching करके WhatsApp से पैसे कमाए

आप WhatsApp पर Online Teaching करके भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास जिस भी field में अच्छी knowledge हो, उस knowledge को आप दूसरों के साथ share करके या WhatsApp video call के जरिए पढ़ा कर या फिर pdf provide करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Online Teaching
Online Teaching करके WhatsApp से पैसे कमाए

मुझे आशा है कि WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye के बारे दी हुई जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी। आप सभी पाठकों से निवेदन है, आप इस आर्टिकल में दी हुई जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर करें जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके।

आपके मन में WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in Hindi के बारे में कोई भी शंका हो तो हमसे Comment Box में बेझिझक पूछें।

Give a Comment