Android App Kaise Banate Hai

Android App Kaise Banate Hai | 5 मिनट्स मैं एप्प बनाना सीखे

5 मिनट्स मैं Android App Kaise Banate Hai सीखे। आज Android एक बहुत ही प्रसिद्ध ऑपरेटिंग सिस्टम बन चुका है इसलिए जितने भी App डेवलपर हैं, वो ज्यादातर Android App ही बना रहे हैं, ऐसे में हर कोई अपने वेबसाइट, ब्लॉग या बिजनेस के लिए एंड्राइड एप्स बनाना या बनवाना चाहता है। इसलिए चलिए जानते हैं एंड्राइड App Kaise Banate Hai – वेबसाइट, ब्लॉग और बिजिनेस के लिए ताकि आप एंड्रॉयड ऐप बनाकर अच्छे-खासे पैसा कमा सके।

अगर आप भी एंड्राइड एप्स बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ प्रोग्रामिंग लैंग्वेज (भाषा) जैसे जावा (java) का ज्ञान होना आवश्यक है। अगर आपको जावा जैसे प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की जानकारी है तो आप एंड्राइड एप्स आसानी से बना सकते हैं।

Android App Kaise Banate Hai Video

लेकिन अगर आपको प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का ज्ञान नहीं है तो घबराने की बात नहीं है क्यूंकि बिना प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के वेबसाइट या ब्लॉग के लिए एंड्राइड एप (Android App) कैसे बनाते है, के बारे में आज के आर्टिकल में पूरी जानकारी दी गई है।

Android App Kaise Banate Hai | एंड्राइड एप्प कैसे बनाते है

बिना प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के और बिना किसी technical skills के, वेबसाइट या फिर ब्लॉग के लिए फ्री में android app बनाया जा सकता है। एंड्राइड एप बनाने के लिए सबसे पहले व्यक्ति के पास एक कंप्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए और साथ में इन्टरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए।

1. एप्सगीजर वेबसाइट से बनाये एंड्राइड एप्प

फ्री में एंड्राइड एप बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र में https://appsgeyser.com/ वेबसाइट को open करें। ये वेबसाइट फ्री में एंड्राइड एप बनाने के लिए काफी प्रसिद्ध है। इस वेबसाइट को open करने पर आपके सामने CREATE APP FOR FREE का ऑप्शन दिखेगा, इस पर क्लिक करें।

5 मिनट्स मैं Android App Kaise Banate Hai सीखे
5 मिनट्स मैं Android App Kaise Banate Hai सीखे

1. Choose Category | केटेगरी का चुनाव करें

यहां आपको अपने Android App के लिए केटेगरी चुनाव करना है। कहने का मतलब यह है कि आपको किस तरह का android app बनाना है, उसी तरह की कैटेगरी का चुनाव करें।

दाहरण के लिए अगर आप अपने वेबसाइट, ब्लॉग या बिजिनेस के लिए के लिए एंड्राइड एप बनाना चाहते है तो आपको create app for grow को क्लिक करना है।

इसे क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुलकर आएगा जिसमें आपके सामने Business और Individual करके दो कॉलम दिखेगा। इस पोस्ट में हम आपको वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Android App बनाना विस्तार से बताएंगे।

वेबसाइट के लिए Android App(Android App Kaise Banate Hai) बनाने के लिए आप Individual के कॉलम में जाएं।

Hacker Kaise Bane- हैकर कैसे बने | हैकिंग के प्रकार

2. Choose Option for Creating Android App | ऑप्शन का चुनाव करें वेबसाइट बनाने के लिए

Individual के कॉलम में आपको website, Video Calls And Chat, Messenger With Video Calls, Browser, Wallpaper, Photo Editor जैसे कई ऑप्शन दिखेंगे। वेबसाइट के लिए Android App banane ke liye आप website के ऑप्शन पर क्लिक करें।

NOTE: अगर आप बिज़नेस के लिए Android App बनाना चाहते हैं तो आप Business के कॉलम में जाएं, यहां आपको Business website, , affiliate or referral link, YouTube, Facebook page‌ जैसे कई ऑप्शन दिखाई देंगे। आपको जिसके लिए एंड्राइड ऐप बनाना हो आप उस ऑप्शन को चुन लें और 3rd steps से बताए गए चीजों को फॉलो करें।

3. Enter Website URL | अब वेबसाइट का यूआरएल डाले

अब आपके सामने एक पेज खुलेगा, जहां आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट का यूआरएल डालना है और फिर Next पर क्लिक करें। इसके बाद अपने Android App का नाम डालें और फिर ऐप के बारे में जानकारी( description ) डालें। अब अपने Android App के लिए आईकॉन डालें।

YouTube Se Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe in Hindi

4. Click on Create | क्रिएट पर क्लिक करें

सब डिटेल्स भरने के बाद, आप create के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Free Android App Templates

5. Enter Email ID and Password | ईमेल आईडी और नया पासवर्ड डालें

Create के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुलेगा, जहां आपको अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना है। आप चाहें तो इसे अपने फेसबुक आई डी से भी ऐड कर सकते हैं। इसके बाद आपको signup पर क्लिक करना है।

6. Verify Email ID | ईमेल आईडी वेरीफाई करें

Signup पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुलकर आएगा, जहां आपको अपना ईमेल आईडी वेरीफाई करना होगा, इसके लिए आपके ईमेल आईडी पर एक ईमेल आएगा उसमें दिए लिंक पर क्लिक करके आप अपना ईमेल आईडी वेरीफाई कर लें, जिसके बाद आप अपना एंड्राइड एप डाउनलोड कर सकते हैं।

SSL Certificate Kya Hai? SSL in Hindi पूरी जानकारी हिंदी मैं

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Android App Kaise Banate Hai – वेबसाइट, ब्लॉग और बिजिनेस के लिए वो भी बिना किसी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के बारे में पूरी डिटेल में जानकारी दी है। हमें आशा है कि हमारे द्वारा दी हुई आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

आपके मन में इस आर्टिकल (App Kaise Banate Hai – वेबसाइट, ब्लॉग और बिजिनेस के लिए) के बारे में कोई भी doubt हो तो आप हमसे Comment Box में पूछ सकते हैं। हम आपके doubt का समाधान करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Give a Comment