Best WordPress Hosting in India

Best WordPress Hosting in India | [FlickMax Hosting Review]

अगर आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे Best WordPress Hosting in India तो आपको हजारों Compnies की दिखाई देंगी। कोई कुछ अच्छा देती है तो कुछ ख़राब या कुछ काम देती है तो कुछ ज्यादा। तो ऐसे में आपके लिए सही WordPress Hosting का चुनाव करना काफी मुश्किल साबित होता है और जल्दबाजी या कन्फूसिओं में आप गलत Hosting Purchase कर लेते है और पछताते है। 

इस post में मैं आपको बताऊंगा की आपको कैसे एक अच्छी WordPress Hosting(best wordpress hosting in india) खरीदनी है अपनी वेबसाइट के लिए क्योंकि आपकी Website की Success कही न कही अच्छी होस्टिंग पर भी टिकी होती है इसलिए इसका चुनाव काफी अच्छे से करना चाहिए। 

WordPress Hosting क्यों? 

अगर आप Technology नहीं जानते है Hosting से Related Terms या Functionality को नहीं जानते है तो आप को एक ऐसे Hosting  Provider की जरुरत है जहा पर आप आसानी से अपने आप ही अपनी वेबसाइट को Edit कर पाए कुछ Changes आसानी से कर पाएं। वरना आपको हर छोटी चीज के लिए Developer को Hire करना पड़ेगा और वो आपसे काफी चार्ज करते है इतना की अपने अपनी होस्टिंग पे भी खर्च नहीं किया होगा। 

WordPress Kya Hai? 

WordPress एक Content Management System है जिसके सहारे आप किसी भी तरह की वेबसाइट काफी आसानी से बना सकते है। इसके लिए आपको Coding Skills की भी जरुरत नहीं है। दरअसल ये बनाया ही इसलिए गया है की Developers के Code से काम किया जा सके। इसमें कुछ बटन के क्लिक पर ही आपको बहुत सारी Customization मिल जाती है जैसे आप चाहो वैसे। वेबसाइट का डिज़ाइन भी आपको बनाने की जरुरत नही। 

पहले से ही बने बनाये themes होते है वो आपको डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होता है और आपकी वेबसाइट कुछ ही घंटो में तैयार हो जाती है। नॉन टेक्निकल पर्सन भी इसको बहुत आसानी से उसे कर सकता है छोटे मोटे customizations  के लिए। इसमें millions of plugins भी होते है जो की आपकी वेबसाइट को आपके according  अलग अलग तरह की functionality जोड़ करते है। 

उद्धरण के तौर पर Ecommerce Website के लिए आपको हजारों लाइन्स के कोड की जरुरत नहीं आपको बस WordPress Install करना है और उसमे एक Plugin Woocommerce Install करना होता है। आपकी Normal सी Website एक Ecommerce Website में तब्दील हो जाती है 

Flickmax.co Cheap and Best WordPress Hosting in India

Flickmax आपको बहुत ही best और सस्ती best wordpress hosting in india देता है आपको इससे सस्ती और इससे अच्छी Hosting कहीं नहीं मिलेगी| ये हमारी वेबसाइट GyanPortal.com भी Flickmax.co पर होस्ट है| आपको WordPress Basic plans(best wordpress hosting in india) केवल 249/ रु मैं मिल सकती है

Flickmax WordPress Hosting Plans and Pricing
Flickmax WordPress Hosting Plans and Pricing

आप Flickmax Cheap and Best WordPress Hosting के Plans इस link पर क्लिक करके देख सकते है

FlickMax WordPress Hosting Benefits

Flickmax WordPress Hosting(best wordpress hosting in india) के बहुत सरे फायदे है अगर आप इसकी तुलना किसी और Web Hosting से करेंगे तो आप हैरान हो जायेंगे

  1. 99.9% uptime promise and money-back guarantee
  2. Automatic WordPress core software and security updates
  3. For beginners: Pre-built sites and drag & drop page editor
  4. CDN Boost for faster load times of up to 50%
  5. One-click migration tool
  6. The latest version of PHP 7
  7. Free 24/7 support
  8. Access to thousands of free themes and plugins
  9. SFTP access (Deluxe and Ultimate plans)

WordPress के फायदे 

WordPress के फायदे निम्नलिखित है

  1. Security
  2. Big Community
  3. Quick Updates
  4. Popularity
  5. Unlimited Themes
  6. WordPress Hosting Price

1. Security

किसी भी Website के लिए उसकी Security बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए आपको FlickMax best wordpress hosting in india को ही चुने। इंटरनेट के बढ़ते चलन ने उसका गलत इस्तेमाल करने वालो कि तादाद भी बढ़ा दी है तो आज के समय में अपनी वेबसाइट को Secure रख पाना काफी मुश्किल काम है। बड़ी से बड़ी कंपनी भी अपने Server कि Security पे काफी पैसा खर्च करती है ताकि वह अपने Data, Website अदि को Hackers से सुरक्षित रख सके। 

Best Security by FlickMax best wordpress hosting in india
Best Security by FlickMax best wordpress hosting in india

WordPress एक Open-Source Platform है। इसका मतलब ये है कि इसका Code सभी के लिए open है। कोई भी अपने जरुरत के अनुसार इसकी Coding को Change करके उसे Use कर सकता है। और दुनिया भर के बड़े से बड़े Web Developers और White-Hat Hackers इसको और Secure और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान देते रहते है। इसलिए WordPress बाकि प्लेटफॉर्म के मुकाबले बहुत Secure है। 

2. Big Community

WordPress कि Community बहुत बड़ी और Active है। अब ये Community का क्या मतलब है? चलिए समझते है। जैसा कि मैं ने आपको ऊपर वाले Point में बताया कि दुनिया भर के Developers इसको बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान देते है इसका मतलब लांखों लोग आपको Help कर सकते है अगर आपको कभी कोई प्रॉब्लम आती है इसको FIX करने में अलग अलग Q and A वेबसाइट पे आपको बहुत Active लोग मिलेंगे जो आपकी Help हमेशा कर देंगे। जिनमे से कुछ Websites है Stackoverflow, Reddit  

3. Quick Updates

wordpress updates के मामले में सबसे आगे है। आपको किसी और hosting के मुकाबले wordpress में बहुत सरे updates मिलते रहते है जैसे जैसे कोई भी चीज चेंज होती है। वरना कई ऐसे platforms है जो सालो से update नहीं हुए जिनका फायदा hackers उठाते है आपकी वेबसाइट को हैक करने के लिए। 

4. Popularity

WordPress दुनिया का सबसे ज्यादा उसे होने वाला Platform है। लगभग इंटरनेट पर सभी Websites के 60% से ज्यादा Websites पर WordPress Installed है। यहाँ तक कि ज्यादातर बड़ी Compnies कि Websites, न्यूज़ चैनल्स कि वेबसाइट पर भी WordPress ही इस्तेमाल हो रहा है।

5. Unlimited Themes 

Theme का मतलब UI या Visual Design Layout जो आप देखते हो Website पर WordPress के लिए Themes Unlimited है यहाँ तक कि आप Themes देखते देखते थक जाओगे लेकिन Themes ख़त्म नहीं होंगी इतनी Themes Available है।  

6. WordPress Hosting Price  

WordPress.com के Price 260/year से start हो जाते है। और भी Plans है आप आपने सुविधा के अनुसार दूसरे plans भी ले सकते है ज्यादा जानकारी के लिए WordPress.com पर visit करे 

WordPress.com क्या है ? 

WordPress.com खुद WordPress कंपनी का Cloud Hosting जो कि आप उसे कर सकते हो अपनी वेबसाइट को होस्ट करने के लिए। क्योंकि ये खुद WordPress कि Hosting है तो यदि आप WordPress उसे करते है तो आपके लिए ये Hosting Best है। इस पर आप Free में Website भी बना सकते है पर आप को सिर्फ WordPress का Subdomain ही मिलेगा यदि आप अपना Domain नाम उसे करना चाहते है तो आपको इनके Paid Plan लेना पड़ेगा तभी आप अपना Domain उसमे ऐड कर पाएंगे। इसको उसे करना बहुत ही आसान है । 

निष्कर्ष

WordPress Hosting [best wordpress hosting in india] आप सिर्फ WordPress Website ही host कर सकते हो। यदि आप Custom Website Host करना चाहते हो तो ये होस्टिंग आपके लिए नहीं है। WORDPRESS.COM आपको बहुत सारे features देता है जैसे payment gateway, ecomerce, blog drag and drop customization etc । 

Give a Comment